Friday 17 November 2017

विदेशी मुद्रा निंजा


NinjaTrader उच्च जोखिम निवेश चेतावनी: मार्जिन पर अंतर के लिए विदेशी मुद्रा विनिमय और अनुबंध का जोखिम एक उच्च स्तर का जोखिम होता है, और सभी निवेशकों के लिए उपयुक्त नहीं हो सकता। संभावना यह है कि आप अपने जमा धन से अधिक नुकसान को बरकरार रख सकते हैं और इसलिए, आपको पूंजी के साथ अटकलें नहीं लेनी चाहिए कि आप खोने का जोखिम नहीं उठा सकते हैं। एफएक्ससीएम द्वारा पेश किए गए उत्पादों का व्यापार करने का निर्णय लेने से पहले आपको अपने उद्देश्यों, वित्तीय स्थिति, जरूरतों और अनुभव के स्तर पर सावधानी से विचार करना चाहिए। आपको मार्जिन पर ट्रेडिंग से जुड़े सभी जोखिमों के बारे में पता होना चाहिए। एफएक्ससीएम सामान्य सलाह प्रदान करता है जो आपके उद्देश्यों, वित्तीय स्थिति या जरूरतों को ध्यान में नहीं रखता है। इस वेबसाइट की सामग्री को व्यक्तिगत सलाह के रूप में नहीं माना जाना चाहिए। एफएक्ससीएम आपको एक अलग वित्तीय सलाहकार से सलाह लेने की सिफारिश करता है पूर्ण जोखिम चेतावनी को पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक करें। एफएक्ससीएम कमोडिटी फ्यूचर्स ट्रेडिंग कमिशन के साथ एक पंजीकृत फ्यूचर्स कमीशन मर्चेंट और रिटेल फॉरेन एक्सचेंज डीलर है और यह राष्ट्रीय फ्यूचर्स एसोसिएशन का सदस्य है। एनएफए 0308179 विदेशी मुद्रा कैपिटल मार्केट, एलएलसी (एफएक्ससीएम एलएलसी) कंपनियों के एफएक्ससीएम ग्रुप (सामूहिक रूप से, एफएक्ससीएम ग्रुप) के भीतर एक ऑपरेटिंग सहायक है। इस साइट पर सभी संदर्भ FXCM को FXCM समूह का संदर्भ लें। कृपया ध्यान दें कि इस वेबसाइट पर दी गई सूचना केवल खुदरा ग्राहकों के लिए है, और यहां कमोडिटी एक्सचेंज अधिनियम सेक्टर 1 (ए) (12) में परिभाषित के रूप में योग्य अनुबंध प्रतिभागी (यानी संस्थागत ग्राहकों) के लिए कुछ विशिष्ट विवरण लागू नहीं होंगे। कॉपीराइट प्रति 2017 विदेशी मुद्रा पूंजी बाजार सर्वाधिकार सुरक्षित। 55 जल सेंट 50 वीं मंजिल, न्यूयॉर्क, एनवाई 10041 यूएसएनिजा ट्रेडर या एमटी 4 अप्रैल 2010 में शामिल हुए स्थिति: सदस्य 34 डाक नमस्कार प्रिय साथी व्यापारी, मैंने अभी तक व्यापार शुरू नहीं किया, और मुझे अभी भी तय करना है कि किस ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म का उपयोग करना है। मेरे पास एक साफ स्थिति है, इसलिए मैं लगभग किसी भी प्लेटफॉर्म का उपयोग करूँगा (अब आईट सोचने वाला मेटा ट्रेडर या निन्जा ट्रेडर)। मैं मुख्य रूप से व्यापार करने की योजना बना रहा हूं (लेकिन शुरुआत में, केवल) स्पॉट फॉरेक्स मैं अंतरार्इ व्यापार करेगा, लघु समय के फ्रेम मैं फैंसी संकेतक या डोम, मार्केट प्रोफाइल, वॉल्यूम लेडर, बस चलती औसत का उपयोग नहीं करता। मुझे पता है कि ज्यादातर व्यापारियों ने मेटाट्रेडर का उपयोग किया है। इसकी वजह क्या हो सकती है क्योंकि मेटा ट्रेडर विशेष रूप से विदेशी मुद्रा व्यापार मंच के रूप में जाना जाता है वास्तव में, विदेशी मुद्रा के लिए सबसे व्यापक रूप से ज्ञात व्यापार मंच है या यह इसलिए है क्योंकि विदेशी मुद्रा बाजार अनियमित है, और छोटी और छोटी-छोटी ब्रोकरेज फर्मों (कुछ इनके बीच बाल्टी की दुकानें) मुख्यतः (या केवल) मेटा ट्रेडर की पेशकश करता है तो इसका मतलब यह है कि बहुत से विदेशी मुद्रा व्यापारियों ने मेटाट्रेडर का उपयोग करना शुरू किया, क्योंकि यह निन्जा ट्रेडर के मुकाबले बेहतर नहीं है, बल्कि इसलिए कि ये उनका केवल (या सर्वोत्तम) विकल्प था जिसका मतलब है कि बहुत छोटे विदेशी मुद्रा दलालों की केवल मेटाट्रेडर की पेशकश होती है, इसलिए आप कुछ भी नहीं चुन सकते हैं हो सकता है कि मेटाट्रेडर की कुछ विशेषताएं या लाभ (निंजाट्रेडर पर) मुझे पता नहीं है कि मैं आपको इसके बारे में अपने विचार साझा करने के लिए चाहूंगा। जैसा कि मुझे पता है, कई विदेशी मुद्रा दलाल NinjaTrader प्रदान करते हैं, इसलिए मेटाट्रेडर की पेशकश करने वाले दलालों की संख्या मुख्य कारक नहीं है। मेटा ट्रेडर के बारे में मैं निम्नलिखित तर्कों में आया हूं। आप इन के बारे में क्या सोचते हैं एमटी 4 निष्पादन की गति के मामले में एनटी के साथ कभी प्रतिस्पर्धा नहीं करेगा और इसलिए एनटी बेहतर है यदि उपकरण विनिमय कारोबार होता है। क्या विदेशी मुद्रा व्यापार के संबंध में एनटी भी बेहतर है, या विदेशी मुद्रा व्यापार के लिए खाते में लेने के लिए अन्य कारक हैं जो मेटा ट्रेडर को कम समय सीमा पर एक बेहतर विकल्प स्केलिंग करते हैं, एमटी 4 पर एक अच्छी रणनीति नहीं है। निंजा ट्रेडर के माध्यम से और अधिक व्यवहार्य साबित हो रहा है यह क्यों है यदि मैं एक बड़े, सम्मानित ब्रोकरेज फर्म पर एक व्यापार का उपयोग करने के लिए विदेशी मुद्रा व्यापार (इस दलाल एमटी और एनटी दोनों की पेशकश करता है) का उपयोग करेगा, तो निचला ट्रेडर के मुकाबले मेटाट्रेडर के मामले में गिरावट अधिक होगी क्यों MT4 में महान स्थिति आकार लचीलापन है नहीं है NinjaTrader स्थिति के रूप में लचीला के रूप में लचीला मेटाट्रेडर के रूप में यह मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए कृपया, विस्तृत करें, यदि आप कर सकते हैं यदि कोई एक सम्मानित विदेशी मुद्रा दलाल (जैसे कि एक बड़ी वस्तु ब्रोकर भी विदेशी मुद्रा की पेशकश कर सकता है) मिल सकता है, और यह न केवल मेटाट्रेडर बल्कि निन्जा ट्रेडर की पेशकश भी करता है, यह निन्जा ट्रेडर चुनने का सीधा निर्णय नहीं है क्योंकि एमटी के ऊपर दिए गए दावों के बारे में मुझे कैसे चुनना चाहिए मेटा ट्रेडर कुछ ऐसी पेशकश करें जो इसकी वजह से चिपकाएगी या इसके विपरीत, निन्जा ट्रेडर कुछ चीजें पेश करता है जो ब्रोकर को निंजा ट्रेडर की पेशकश करने का कारण बताता है (भले ही यह संभावित ब्रोकरों की संख्या को बहुत कम कर देता है) या अंत में यह आपके स्वाद के मामले में आता है आपकी साझा करने के लिए धन्यवाद विचार। आप सभी को सफल व्यापार अरपैड यह प्रयास करें: मल्टीकार्ट्स मीट्रिक से ज्यादा बेहतर है और एनटी से थोड़ा बेहतर है इस सॉफ्टवेयर का एक मुफ्त संस्करण भी है जो आपको कई फॉरेक्स, स्टॉक और वायदा ब्रोकरों के माध्यम से ट्रेड्स रखने की अनुमति देता है। हाँ, सिफारिश के लिए धन्यवाद। मुझे पता है कि मल्टीचर्ट्स महान हैं, जो संभावित ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म (शीर्ष पर) की मेरी सूची में है। -) इसमें शानदार सुविधाओं में से एक यह है कि यह 3 डी सतह चार्ट है जो प्रदर्शन ऑप्टिमाइज़ेशन परिणामों के लिए प्रदान करता है। मुझे लगता है, मल्टीचर्ट्स मेरा व्यापार ऐप होगा, लेकिन अभी तक नहीं। मल्टीकारों का सबसे महत्वपूर्ण लाभ बेहतर बैकस्टेस्टिंग और ऑप्टिमाइज़ करने की क्षमता हो सकता है, और शायद सरल प्रणाली का निर्माण, आसान भाषा के साथ प्रोग्रामिंग चूंकि मैं अभी तक कारोबार का हवन करता हूं, पहले मुझे अनुभव प्राप्त करने की आवश्यकता है। विवेकाधीन आदेश और निंजाट्रेडर का स्थान संभालने का हिस्सा मल्टीचर्ट्स (एएफएआईके) के रूप में सुपर है, और निन्जाट्रेडर के पास अधिक से अधिक दलाल चुनने के लिए हैं। मगर शायद आप सही हैं, मल्टीचर्ट्स के साथ शुरू न करें, शायद यह शुरू से ही सही तरीके से हो, मुझे यकीन नहीं है कि एक बात जो मुझे परेशान करती है वह है कि मल्टीकारों ने रिलीज संस्करण 7 में रखा था जिसमें आप विवेकाधीन व्यापारी भागों को ढूंढ सकते थे। विवेकाधीन व्यापार के लिए एक स्टैंडअलोन ऐप है, लेकिन मैं यह नहीं जानता कि यह कितना अच्छा है, और यह वास्तविक मल्टीचर्ट्स एप्लिकेशन की तुलना कैसे करता है वैसे भी, आपको क्या लगता है, जिस पर प्रोग्राम सिस्टम में आसान है, NinjaTrader या MultiCharts पर

No comments:

Post a Comment