Friday 17 November 2017

रेनको ट्रेडिंग फॉरेक्स


द 3 स्टेप एएमए और रेनको स्ट्रैटेजी फॉर ट्रेडिंग ट्रेडिज़्स कई फ़ॉरेन ट्रेडर्स भारित मूविंग एवरेज का उपयोग करते हैं, जिन्हें ईएमएर्सक्वोस कहा जाता है। मुद्रा जोड़े जो कि ट्रेंडिंग हैं व्यापार करने के लिए एक 200 अवधि ईएमए के साथ प्रमुख प्रवृत्ति दिशा की दिशा निर्धारित करें। एक प्रवेश अवधि और मैन्युअल अनुगामी रोक दोनों के रूप में 13 अवधि एमए पार करने वाली कीमत का उपयोग करें, चावल के व्यापार के लिए जापान में 18 वीं शताब्दी में विकसित, रेनको चार्टिंग तकनीक का पालन करने वाला रुझान है। यह कीमत को छानने के लिए उत्कृष्ट है ldquonoiserdquo इसलिए व्यापारियों को एक प्रमुख हिस्सा एक दिया विदेशी मुद्रा प्रवृत्ति पकड़ कर सकते हैं। यह माना जाता था कि नाम ldquoRenkordquo जापानी शब्द lsquorengarsquo से उत्पन्न होता है जिसका मतलब है lsquobrickrsquo। कगी और प्वाइंट और चित्रा चार्ट के समान, रेन्को ने candlesticks, बार चार्ट्स, और रेखा चार्ट पर इस्तेमाल किए जाने वाले समय के तत्व की अनदेखी की। इसके बजाय, रेन्को पीिप्स के एक पूर्व निर्धारित राशि के निरंतर मूल्य आंदोलन पर केंद्रित है। उदाहरण के लिए, एक व्यापारी 5 पिप्स या जितने 100 या उससे अधिक के लिए ईंटों को सेट कर सकता है एक नई ईट का गठन नहीं किया जाएगा, जब तक कि कीमतें 100 पिप्स में नहीं आ गई हैं। इसे बनाने के लिए एक नई ईंट के लिए 24 घंटे लग सकते हैं या इसमें कुछ घंटों लग सकते हैं। हालांकि, जब तक पूर्व निर्धारित सीमा हासिल नहीं की जाती है, तब तक कोई ईंट नहीं बनेगा। जानें विदेशी मुद्रा ndash NZDUSD 4 - घंटे Renko Trend amp 200 EMA (FXCMrsquos Marketscope 2.0 चार्ट का उपयोग करके बनाया गया है) जैसा कि आप ऊपर एनजेडयूएसडी रेनको चार्ट में देख सकते हैं, प्रत्येक ईट मूल्य आंदोलन के 10 पिप्स का प्रतिनिधित्व करता है। प्रवृत्ति की दिशा की पहचान करने में सक्षम होने के लिए वास्तव में पर्याप्त मूल्य डेटा लोड करने के लिए 4-घंटे का चार्ट उपयोग किया जाता है। ग्रीन रंग की ईंटें तेजी से होती हैं, जबकि लाल रंग की ईंटें मंदी की होती हैं। याद रखें कि जब आप पहली बार रेना चार्ट तैयार करने के कदम उठाते हैं तो ईंट का आकार सेटअप किया जा सकता है। औसत दैनिक व्यापारिक सीमा के कुछ अंश का प्रतिनिधित्व करने के लिए स्विंग ट्रेडर्स 50 या 100 पीप ईंट का उपयोग कर सकते हैं। जबकि स्कैल्पर और डेली ट्रेडर्स 20, 10 या 5 पाइप ईंटों पर गौर कर सकते हैं। ट्रेंड दिशा खोजें Renko चार्ट stochastics, MACD, और औसत चलती जैसे सामान्य तकनीकी संकेतकों को शामिल कर सकते हैं। आज की रणनीतियां प्रवृत्ति दिशा खोजने के लिए 200 घातीय मुव्हिंग औसत (एएमए) के साथ विदेशी मुद्रा रेनको चार्ट्स से शादी करेगा। बहुत ही सरलता से, अगर कीमत 200 ईएमए से ऊपर कारोबार कर रही है, तो यह रुझान ऊपर है। अगर कीमत 200 ईएमए के नीचे कारोबार कर रही है, तो प्रवृत्ति नीचे है। यह फिल्टर हमें कम्पास या जीपीएस की तरह एक दिशात्मक पूर्वाग्रह देगा। हम केवल लंबे ट्रेडों को ही देखना चाहेंगे जब रेनको ईंटें 200 ईएमए ऊपर चल रही हैं। दूसरी ओर, डाउनथ्रेंड में, अगर रेनको ईंट 200 ईएमए से नीचे चल रहे हैं, तो प्रवृत्ति नीचे है। विदेशी मुद्रा व्यापारी केवल बाजार को कम दिखेंगे सबसे बड़ी गलतियों को स्विंग व्यापारियों में से एक यह है कि प्रमुख प्रवृत्तियों के मुकाबले ट्रेडों में प्रवेश किया जाता है। विदेशी मुद्रा ndash एनजेडयूएसडी दो-ईंट रेनको क्रॉसओवर एंट्री सिग्नल (एफएक्ससीएमआरसीसीकोस मार्केटस्कोप 2.0 चार्ट का उपयोग करके बनाया गया) जानें, प्रमुख प्रवृत्ति की दिशा निर्धारित होने के बाद, व्यापारी एक रेनको चार्ट की सादगी का उपयोग एक 13 अवधि ईएमए के साथ में एक प्रविष्टि का संकेत देने के लिए एक lsquotriggerrsquo के रूप में कर सकते हैं। प्रमुख प्रवृत्ति की दिशा सबसे पहले, 13 ईएमए ऊपर दिखाई देने के लिए कम से कम दो हरे रंग की ईंटों की प्रतीक्षा करें। फिर 13 ईएमए के ऊपर दूसरी हरी ईंट की उपस्थिति पर लंबे समय तक दर्ज करें। लाभ और हानि के लिए निकल रहा है एक बार व्यापार में एक व्यापारी को लिंडूग्रिड कर दिया जाता है, तो एक सुरक्षात्मक रोक 13 ईएमए के नीचे एक ईंट आकार निर्धारित किया जा सकता है। जब तक ईंट 13 ईएमए से ऊपर रहता है, तब तक हम इस प्रवृत्ति के साथ रहना चाहते हैं। जैसे ही 13 ईएमएम आपको एक नए व्यापार में प्राप्त कर सकता है, उसी तरह मुनाफे में जीतने वाले व्यापार लॉकिंग को रोकने के लिए एक ही ईएमए का उपयोग किया जा सकता है। व्यापारियों को मैन्युअल रूप से 13 ईएमए के नीचे एक ईंट-आकार को रोकना होगा और मौजूदा मूल्य ईंट आप ऊपर दिए गए उदाहरण में देख सकते हैं कि रेनको और 13 ईएमए के संयोजन में व्यापारियों को इस रुझान के साथ लंबे समय तक रहने में मदद मिलती है। --- ग्रेगरी मैकलियोड ट्रेडिंग प्रशिक्षक द्वारा लिखित विदेशी मुद्रा व्यापार और रणनीति के विकास के बारे में और अधिक सीखने में रुचि रखते हैं मुफ्त लिंडू एडवांसड ट्रेडर्डो गाइड की एक श्रृंखला के लिए पंजीकरण करें, ताकि आप विभिन्न प्रकार के व्यापारिक विषयों पर गति प्राप्त कर सकें। अपने विदेशी मुद्रा सीखने को जारी रखने के लिए यहां पंजीकृत करें डेलीफएक्स विदेशी मुद्रा समाचार और वैश्विक मुद्रा बाजारों को प्रभावित करने वाले रुझानों पर तकनीकी विश्लेषण प्रदान करता है। रेडिंग रेनको मई 2006 में शामिल हुई स्थिति: केवल एक उपयोगकर्ता नाम 1,367 डाकः यह धागा प्रोग्रामिंग चर्चा फोरम में शुरू हुई एक थ्रेड का एक शाखा है जो कि रेनोको को व्यापार करने के लिए रेनोको स्क्रिप्टलेट को लिखने के लिए धीरे-धीरे चौथा से ध्यान केंद्रित किया गया था, इसलिए इसे अधिक उचित लगता है यहां। बीमार मुझे अभी क्या इम व्यापार का एक उदाहरण बताते हुए गेंद मिलती है, और कुछ बिंदुओं के साथ यदि इस विषय में रुचि है, तो बीमार संकेतक के बाद, इत्यादि का उपयोग कर और रेनको को आवश्यक शैक्षणिक सामग्री । यदि आप पहले से ही रेनको व्यापार कर रहे हैं, तो यह उन अन्य लोगों के साथ साझा करने का स्थान है, जो आप कर रहे हैं और जो साझा करना चाहते हैं। ये है कि इन दिनों मैं क्या कर रहा हूं: चार्ट पर क्षैतिज रेखाएँ मानक धुरी अंक हैं - बीमार इंडी इम को जल्द से जल्द इस्तेमाल करते हैं (या आप अपनी पसंद में से किसी एक का उपयोग कर सकते हैं)। अटैचमेंट इमेज (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) ओल्ड बेंजामिन सही मई 2006 में शामिल था स्थिति: केवल एक उपयोगकर्ता नाम 1,367 पोस्ट जिन लोगों को पता नहीं है कि रेनको क्या है, यहां एक अच्छी व्याख्या है: और यहां पिवोट पॉइंट का मूल विवरण है यह धागा प्रोग्रामिंग चर्चा फोरम में शुरू की गई एक थ्रेड का एक शाखा है जो कि धीरे-धीरे कोप्टो से ध्यान केंद्रित करने के लिए एक लिखता है रेनोको रेनकोकोट को व्यापार करने के लिए क्वोट्व की तरफ तो यह बहुत उपयुक्त लगता है। बीमार मुझे अभी क्या इम व्यापार का एक उदाहरण बताते हुए गेंद मिलती है, और कुछ बिंदुओं के साथ यदि इस विषय में रुचि है, तो बीमार संकेतक के बाद, इत्यादि का उपयोग कर और रेनको को आवश्यक शैक्षणिक सामग्री । यदि आप पहले से ही रेनको व्यापार कर रहे हैं, तो यह अन्य लोगों के साथ साझा करने का स्थान है, जो शायद नहीं। मैं जानता हूं कि कैसे रेनको के साथ व्यापार करना है लेकिन मेटाट्रेडर में इसका इस्तेमाल करने का कोई विकल्प नहीं है इसलिए मैं सूचक के बाद पोस्ट कर सकता हूं। सितंबर 2008 में शामिल हुए स्थिति: सदस्य 137 पोस्ट खुशी है कि एक रेनको धागा है। मैं अकेला महसूस कर रहा था यहाँ यह व्यापार। मैं इसे प्यार करता हूं, मैंने सभी प्रकार की चीजों को बिगाड़ दिया है और कारोबार किया है, लेकिन इंतजार और रोकने के नुकसान का समायोजन करने के मामले में मैं बहुत अनुशासित नहीं था, लेकिन वास्तव में रेनको ने मुझे इस काम में मदद की है। मैं एक 5 पाइप का उपयोग कर रहा हूँ, मूल्य लड़ाई, आईई के लिए देखो। एचएचएस एचएल एलएचएसएलएस इत्यादि। और फिर मैंने एक बॉलिंजर बैंड में फेंक दिया जहां मिडलाइन को 20 पर सेट किया गया है, जो मुझे लगता है कि सबसे अधिक है, लेकिन निंजा पर यह 14 पर सेट था। मैं मूल्य कार्रवाई के साथ-साथ चल रहा हूं, लेकिन इसके साथ मिलकर काम करता हूं बीबी की मिडलाइन बंद एक अच्छा उछाल जैसा कि आप नीले ऊर्ध्वाधर लाइनों के साथ चार्ट में देखते हैं मैं 1-1 पर आरआर रखता हूं ठीक है मैं एक से एक के लिए जाते हैं, लेकिन कभी-कभी लाभ में मैं कुछ 8 पिप्स पर फिर से 12 को मापता हूं और आखिरी कुछ के साथ एक धावक के लिए शूट करता हूं। अटैचमेंट इमेज (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) सितंबर 2008 में शामिल हुई स्थिति: सदस्य 137 पोस्ट ओह, और मैं दो सेट स्टॉच का उपयोग करता हूं, कोई वास्तविक कारण नहीं। मैं एक फास्ट 8,3,3 पर और 12,3,3 पर धीमी गति से सेट करता हूं और बस उन्हें एक साथ लाइन में देखना पसंद करता हूं जो अपने लिए दोहरे पुष्टिकरण की बाधाओं में मदद करता है मैं फैंसी संकेतक या ईए का उपयोग न करें बस स्टॉच के साथ व्यापार renko और बीबी मई 2006 स्थिति में शामिल: केवल एक उपयोगकर्ता नाम 1,367 डाक इस लिंक पर जाएं: और सरल निर्देशों का पालन करें। मैं इसे बिना किसी समस्या (और भी प्रोग्रामिंग में बहुत छोटा हिस्सा) के साथ उपयोग करता हूं। एकमात्र ज्ञात बग तब होती है जब उपयोगकर्ता 1 पाइप ब्लॉकों को ShowWicks के साथ सही उपयोग करने का प्रयास करता है। यदि आप 1 पाइप ब्लॉकों चाहते हैं, तो उपयोगकर्ता चर ShowWicks को झूठी सेट करना सुनिश्चित करें। निष्पादन योग्य के लिए 30 यूरो की लागत वाली वाणिज्यिक रेनको स्क्रिप्ट भी है। आप इसे Google कर सकते हैं और इसे ढूंढ सकते हैं Ive भी बेयर-हड्डियों पिवोट प्वाइंट इंडी (इंटरनेट पर डाउनलोड हजारों में से एक) से जुड़ा हुआ है। यदि आपको कोई समस्या मिलती है तो मुझे बताएं मैं मेटा के प्रशंसक नहीं था इसलिए मैं निंजा ट्रेडर्स का उपयोग करता हूं, इसकी मुफ्त में चार्टिंग और निष्पादन के लिए जीएफटी। मैंने पहले 10-20 पाइप रेंको का उपयोग किया है, लेकिन मेरे लिए व्यक्तिगत तौर पर मेरे पास पैतृकता नहीं है मेरे व्यक्तित्व 5 पाइप के लिए बेहतर है renko। मुझे अपने धागे में उन लोगों के साथ साझा करना और योगदान देना पसंद है, जैसे हम आपके साथ लू के साथ ठीक करते हैं। मुझे यकीन नहीं है कि यदि आप चाहते हैं कि यह कड़ाई से उच्च रेनको पर्वतमाला या कुछ के लिए जो कुछ भी काम करता है तो हम सब सीख और चर्चा कर सकें, बस मुझे बताएं कृपया जो कुछ भी आप सफलतापूर्वक उपयोग करते हैं उसे पोस्ट करने में संकोच न करें। Thats क्या धागा के लिए यहाँ है मैं पहली बार कोनो चार्ट में सी 4 और नाइट्रो से आया था। उनकी सादगी और दिशात्मक भ्रम दूर करने की क्षमता शानदार थी। मुझे खुशी है कि renko व्यापार के लिए एक स्वतंत्र धागा है मैं अन्य धागे से अधिकतर संकेतकों के बिना, शुद्ध रीन्को का व्यापार करने की कोशिश कर रहा हूं, लेकिन अक्सर एसटीएलपी के बारे में मेरे आराम स्तर के लिए कीमत बहुत अधिक हो जाती है। केवल एक चीज जो मैं सोच सकती हूं वो है कि कम अस्थिर जोड़े जैसे ईयू, एयू, एउफ इत्यादि के लिए, एक 5 पिप रेन्को की जरूरत होती है, और ईज, जीजे, जीयू, 10 पीपी रेन्को जैसे अस्थिर जोड़े के लिए आवश्यक है। मैं इस धागे में उल्लिखित स्टॉच का उपयोग करता हूं, जो 12 3 3 और 8 3 3 हैं और उन्हें अप लाइन के ऊपर स्थित है। यह मेरे लिए काम कर रहा था मुझे बकवास से बाहर रखने के लिए सी 4 नाइट्रो देखने के बाद टीपी और एसएल के लिए कड़ी मेहनत की वजह से, आरआर वहाँ बहुत अच्छा नहीं है लेकिन मुझे लगता है कि अगर आपके पास एक उच्च जीत दर है तो इसका ठीक है। लेकिन मुझे न मानना ​​है कि 1 हारे हुए होने से 4 विजेताओं का सफाया हो गया है। मैं जो भी करता हूं, उसमें एटियल स्टॉप लॉस 3 सलाखों से मैं 15 पिप्स (मैं सभी जोड़ों के लिए 5 पाइप रेन्को का उपयोग करता हूं) को छोड़ देता हूं, उदाहरण के लिए, यहां 3 पिप रेन्को है I इसलिए मैं एक 15 पीपी टीपी का इस्तेमाल करता हूं ताकि इसे एक से एक बना सकें और सभी प्रारंभिक जैसे ही मैं व्यापार में मिलता है, 15 के स्टॉप लॉस के मामले में मेरे पास तत्काल 15 पिप्स टंकता है। दूसरे के रूप में व्यापार मेरे पक्ष में हर 5 pips के लिए मेरे पक्ष में ले जाता है मैं रोक अप स्थानांतरित मैं बहुत सारे व्यापार करता हूं, इसलिए मैं तीसरे स्थान पर हूं। तो सबसे पहले एक 8-10 पिप्स का है, फिर कुछ और फिर दूसरा और फिर जैसे ही स्टॉप को तोड़ने के लिए आता है, मैं भी आखिरी तीसरे रन को बड़ी चालें हासिल करने के लिए दूँगा। लेकिन आम तौर पर जिस तरह से मैं इसे प्रबंधित करता हूं वह आरआर 1-1 या कभी-कभी बेहतर रहता है। चूंकि मैं कभी-कभी शायद ही कभी तुरन्त बंद कर देता हूं अगर मैं अपने पहले 10 पाइप लक्ष्य से बाहर निकलता हूं और अभी भी कुछ पकड़ रहा हूं और कीमत की कार्रवाई खट्टा दिखती है तो मैं इसे सब से बाहर निकाल सकता हूं। बस एक भावना, कभी-कभी सही कभी कभी गलत होती है लेकिन कोई लाभ एक अच्छा लाभ होता है। इस तरह से मुझे एक अच्छा व्यापार में रखता है मुझे एक संभावित व्यापार से बाहर निकल जाता है, और जिन लोगों को मैं इसके लिए तैयार करता हूं I लेकिन मुझे अपने एसएलटीपी को संरचित कैसे किया गया

No comments:

Post a Comment