Wednesday 13 December 2017

विदेशी मुद्रा - पैसा प्रबंधन - कैलकुलेटर - एक्सेल


मनी मैनेजमेंट कैलक्यूलेटर मैं व्यापार के लिए नया हूँ, लेकिन मैंने इस मंच को पढ़ने में और पेशेवरों की सलाह के लिए कई घंटे लगाए हैं। किसी भी पेशेवर द्वारा दिए गए सबसे पहले और सबसे अधिक तनावपूर्ण सलाह मनी प्रबंधन है। दीवालिया द्वारा एक विशेष धागा है जो एक विशिष्ट खाता जोखिम को लेकर आपको कितने ब्लॉकों को खरीदना चाहिए के लिए गणना पर जाता है। मुझे ये गणना किसी भी तरह से कठिन होने के लिए नहीं मिलती, लेकिन मैं देख सकता हूं कि नए लोगों को इस चरण को शॉर्टकट कहां से मिल सकता है। इसके लिए, मैंने अपने और मेरी पत्नी के लिए एक सरल लेकिन उपयोगी कैलकुलेटर बना दिया है (मैं जोखिम मूल्यांकन की गणना करने के लिए उसे भरोसा नहीं करता)। यदि इस कैलकुलेटर में कोई त्रुटियां हैं, तो कृपया मुझे बताएं और मैं इसे ठीक कर दूंगा। इसलिए अगर किसी और को इसका इस्तेमाल करना है, तो मैंने इसे इस पोस्ट में जोड़ा है। मैंने इसे Excel में बनाया है, और एक्सेल के बिना कोई भी ओपन ऑफिस (सन माइक्रोसिस्टम्स से एक निःशुल्क कार्यालय क्लोन) को डाउनलोड कर सकता है। साथ ही, फोरेंक्स टूल्स के लिए समर्पित फ़ोरम होना अच्छा होगा। कैलक्यूलेटर, एमटी 4 टेम्पलेट्स, एमटी 4 ईएएस आदि। महान मंच के लिए धन्यवाद, मैं एक टन सीख रहा हूं। फिलहाल एक डेमो खाते का व्यापार करना है, लेकिन जल्द ही एक मिनी अकाउंट शुरू करने की उम्मीद है। अटैचमेंट ज़िफ़ फाइल है, जो रुचि रखने वालों के लिए एक्सेल और ओपन ऑफ़िस संस्करण दोनों के साथ है। फरवरी 2007 में शामिल हुए: स्थिति 28 सदस्यों को संलग्न किया गया है जो दिलचस्पी रखने वालों के लिए एक्सेल और ओपन ऑफ़िस संस्करण दोनों के साथ ज़िप फ़ाइल है। मैं व्यापार के लिए नया हूँ, लेकिन मैंने इस मंच को पढ़ने में और पेशेवरों की सलाह के लिए कई घंटे लगाए हैं। किसी भी पेशेवर द्वारा दिए गए सबसे पहले और सबसे अधिक तनावपूर्ण सलाह मनी प्रबंधन है। दीवालिया द्वारा एक विशेष धागा है जो एक विशिष्ट खाता जोखिम को लेकर आपको कितने ब्लॉकों को खरीदना चाहिए के लिए गणना पर जाता है। मुझे ये गणना किसी भी तरह से कठिन होने के लिए नहीं मिलती, लेकिन मैं देख सकता हूं कि नए लोगों को इस चरण को शॉर्टकट कहां से मिल सकता है। इसके लिए, मैंने अपने और मेरी पत्नी के लिए एक सरल लेकिन उपयोगी कैलकुलेटर बना दिया है (मैं जोखिम मूल्यांकन की गणना करने के लिए उसे भरोसा नहीं करता)। यदि इस कैलकुलेटर में कोई त्रुटियां हैं, तो कृपया मुझे बताएं और मैं इसे ठीक कर दूंगा। इसलिए अगर किसी और को इसका इस्तेमाल करना है, तो मैंने इसे इस पोस्ट में जोड़ा है। मैंने इसे Excel में बनाया है, और एक्सेल के बिना कोई भी ओपन ऑफिस (सन माइक्रोसिस्टम्स से एक निःशुल्क कार्यालय क्लोन) को डाउनलोड कर सकता है। साथ ही, फोरेंक्स टूल्स के लिए समर्पित फ़ोरम होना अच्छा होगा। कैलक्यूलेटर, एमटी 4 टेम्पलेट्स, एमटी 4 ईएएस आदि। महान मंच के लिए धन्यवाद, मैं एक टन सीख रहा हूं। फिलहाल एक डेमो खाते का व्यापार करना है, लेकिन जल्द ही एक मिनी अकाउंट शुरू करने की उम्मीद है। तो आप पहली बार एक सूक्ष्म अकाउंट से शुरू करने के लिए उसकी सलाह खो सकते हैं लाभ यह है कि आप छोटे बहुत अधिक व्यापार कर सकते हैं, और इसलिए, ट्रेडों पर 1 खाते के जोखिम का इस्तेमाल आसानी से करें मुझे यकीन है कि आपकी स्प्रैडशीट की सराहना की जाएगी और एफएफ में आपका स्वागत है, तो आप पहले माइक्रो अकाउंट से शुरू करने के लिए अपनी सलाह खो सकते हैं। लाभ यह है कि आप छोटे बहुत अधिक व्यापार कर सकते हैं, और इसलिए, ट्रेडों पर 1 खाते के जोखिम का इस्तेमाल आसानी से करें मुझे यकीन है कि आपकी स्प्रैडशीट की सराहना की जाएगी और एफएफ में आपका स्वागत है I इंटरबैंक एफएक्स के साथ एक मिनी अकाउंट खोलना होगा I इंटरबैंक एफएक्स के साथ आपके विकल्प मानक और मिनी हैं एक मिनी खाते के साथ आप 0.10 लॉट (1000 लॉट) खरीद सकते हैं। यह एक माइक्रो अकाउंट के बराबर है मेरे पास बहुत अधिक टाइप किया गया था क्योंकि मैंने अपना धागा बहुत नकारात्मक के रूप में लिया था और साथ ही साथ मेरी खुफिया जानकारी को समझने और समझने के कौशल को पढ़ने के लिए। तर्क के लिए, मैं मान लेगा कि मैं सिर्फ आपके उत्तर को ग़लत तरीके से पढ़ रहा हूं। यदि आप स्प्रैडशीट को देखते हैं, मुझे विश्वास है कि अंतिम मूल्य 300 खाता शेष है यह हम विभिन्न कारणों से शुरू करने की योजना बना रहे हैं। मेरी पत्नी और मैं प्रत्येक एक खाता खोलेंगे और देखेंगे कि यह हमारे लिए है या नहीं। उचित धन प्रबंधन (2 प्रति व्यापार) का उपयोग करना, उचित रोकें, और एक प्रणाली का पालन करते हुए हम कुछ समय के लिए डेमो किया गया है, यह देखने के लिए कि क्या यह एक या दोनों के लिए है, इसके लिए इसके 600 मूल्य हैं। उपरोक्त संख्या की सटीक संख्या का उपयोग करते हुए इंटरबैंक एफएक्स पर डेमो अकाउंट के साथ, हम इस बोर्ड पर साधारण एमए प्रणालियों में से एक का उपयोग करते हुए प्रति माह लगभग 500 पिप्स औसत थे। मैं पूरी तरह से समझता हूं कि डेमो ट्रेडिंग और लाइव ट्रेडिंग अलग-अलग हैं, लेकिन हम उम्मीद कर रहे हैं कि हर महीने औसतन 250 pips की उम्मीद है। यह अत्यधिक आशावादी हो सकता है, लेकिन आपको एक लक्ष्य की आवश्यकता है लक्ष्य को देखते हुए, योजना निम्न है प्रत्येक खाते में 300 जमा करें - प्रतिसा जोखिम मूल्यांकन प्रत्येक सप्ताह (यदि सप्ताह की शुरुआत में खाते में 300 है, तो 2 जोखिम 6 व्यापार होता है। हम हर हफ्ते 2 लाट (0.10) प्रत्येक व्यापार को खरीदते हैं जो सप्ताह जीतने या हारते हैं। 2 सप्ताह की शुरुआत में हम अपने खाते की शेष राशि का पुनर्मूल्यांकन करते हैं और तदनुसार समायोजित करते हैं.इसके कारण यह है कि हम दिन के कारोबार पर खाते की योजना नहीं करते हैं। हमारे सीमित अनुभव से, प्रति सप्ताह 10 व्यापार नहीं किए जाएंगे। केवल 20 नीचे। मुझे यकीन नहीं है कि यह कैसे पेशेवरों को लगता है, लेकिन मेरे लिए काफी उचित और प्रभावी लगता है .- प्रत्येक महीने 300 खाते में जमा करें। अगर प्रति महीने 250 पिप्स का लक्ष्य सफल होता है (20 में पूंजी में 2 वृद्धि जोखिम), हम प्रत्येक खाते में 3600 जमा कर देंगे.प्रत्येक खाते का मूल्य लगभग 14,250 होगा। मेरी चिंताएं हैं - 2 खाते में ज्यादा जोखिम है, या मैं 1 पर होना चाहिए 1 पहले कुछ ट्रेडों में 6.67: 1 लीवरेज का उपयोग करना होगा 2 और मुझे इसे 5: 1 के तहत रखने के लिए कहा गया था- 250 pips एक उचित उम्मीद है मैं इस मंच पर लोगों को पता है pset जब आप pips की गिनती के बारे में बात करते हैं लेकिन मेरे मामले में मुझे पता है कि विकास के सटीक प्रतिशत के रूप में दर्शाता है कि प्रति व्यापार के प्रति मेरा जोखिम स्थिर है। आकलन सही है। जो लोग मुझे बेहतर जानते हैं वे जानते होंगे कि नकारात्मकता मेरे शस्त्रागार का हिस्सा नहीं है मैं आमतौर पर सहायता और प्रोत्साहन की भावना में नए सदस्यों का जवाब देता हूं। तो अच्छी तरह से इसे वहाँ छोड़ दें हां, 2 बहुत ज्यादा है, यह आपके पहले पोस्ट के उत्तर का बिंदु था। यदि विधि के आपके परीक्षण ने आपको इस पर विश्वास करने के लिए नेतृत्व किया है, तो आपने स्पष्ट रूप से इस योजना में काफी विचार क्यों नहीं किया, और मैं आपको अच्छी तरह से शुभकामनाएं। 2 बहुत ज्यादा है, लेकिन 300 की शुरुआती इक्विटी के साथ और 1 का उपयोग करना। बहुत कम आरआईसी के साथ व्यापार करना मुश्किल होगा, जो कि सबसे पहले, मैं व्यापार में अच्छे पैसे के प्रबंधन के महत्व के बारे में बात नहीं करूंगा। बेशक, हम सभी जानते हैं कि इसके बिना हम एक सतत ट्रेडिंग खाता रख सकते हैं। यहां उद्देश्य माइक्रोसॉफ्ट एक्सेल के साथ एक ठोस धन प्रबंधन प्रणाली प्रदान करना है जिससे हमें सक्षम बनाया जा सकता है - यह नहीं पता कि बाजार कब दर्ज करें लेकिन बाजार में प्रवेश करने के लिए कैसे पता करें। प्रस्तावित उपकरण में एक माइक्रोसॉफ़्ट एक्सेल फ़ाइल और एक जेरोक्स स्ट्रेट्जी (बाद का इस्तेमाल सभी आवश्यक आंकड़ों को इकट्ठा करने के लिए किया जाएगा) में होता है। बेशक, आप सभी आवश्यक लिंक डाउनलोड करने के लिए अनुरोध किए लिंक भी प्रदान किए जा रहे हैं। सेट अप करने के लिए, JForex प्लेटफ़ॉर्म और माइक्रोसॉफ्ट एक्सेल के बीच एक पुल का पहला अनुरोध है। मैंने ड्यूकास्पीरसकोवोस विकी के लेख का इस्तेमाल किया है (ड्यूकास्काविविविविट्रेएक्सेल (डीडीई) - सभी आवश्यक फाइलें लेख के अंत में प्रदान की जाएंगी)। सबसे पहले, फ़ाइल ldquo JavaDDE. dll rdquo को ldquo C: WindowsSystem32 rdquo निर्देशिका में रखा जाना चाहिए। (क्षमा करें, मैं केवल Windows I donrsquot का उपयोग पता है कि यह मैट्रिक्स या लिनक्स के तहत संभव है)। विंडोज को रिबूट करना होगा। दूसरे, फ़ाइल ldquo pretty-tools-JDDE-1.0.2.jar rdquo को निर्देशिका ldquo Strategyfiles rdquo (आप अपनी रणनीतियों को जगह पर निर्भर करते हुए) में रखा जाना चाहिए। आप अपनी रणनीतियों को भी कहां रख सकते हैं, इसके आधार पर आपकी रणनीति निर्देशिका में फ़ाइल लिंडू मनीमैंमेंट। जेएफसीडीआरओ लगाया जाना है। फ़ाइल ldquo Money Management Dukascopy. xlsx ldquo को खोला जाना है। जेरोक्स में रणनीति को लॉन्च करने से पहले माइक्रोसॉफ्ट एक्सेल फाइल को खोलने के लिए महत्वपूर्ण यदि नहीं, तो यह काम करता है। इसके बाद, जेफोर्ड प्लेटफार्म और रणनीति शुरू करें सभी मुख्य उपकरण आपके लिए सब्सक्राइब किए जाएंगे। दुर्भाग्य से, यदि आप कोड को संशोधित करने के अलावा लिडक्वाइएक्सोटिक्सडवाइस डिवाइस को चुनने के लिए संभव नहीं हैं (मैं इसे लिंडोकॉन्फिगर्बलर डिक्टो बनाने की कोशिश की है, लेकिन यह काम से जुड़ा हुआ है)। महत्वपूर्ण: ऐसा लगता है कि यह केवल जावा 1.6 के साथ काम करता है, जावा के साथ नहीं 1.7 यहां कुछ अलग विकल्प हैं जिन्हें आप बदल सकते हैं: सेपरेटर यह आपके Microsoft Excel संस्करण में उपयोग किया जाने वाला दशमलव है यू.एस. और यूके में, डॉट (।), लेकिन कुछ देशों में, आईआरएसक्वाम के रूप में एक फ्रांसीसी संस्करण का प्रयोग करके मेरे लिए कॉमा (,) के रूप में I शीट का नाम: इसे डिफ़ॉल्ट रूप से छोड़ दें (जैसे कि एलडीक्वोडडीडीएजेएफएक्सडक्वा।) यह माइक्रोसॉफ़्ट एक्सेल में शीट का नाम है जो कि गणना के लिए अनुरोध किए गए सभी आंकड़ों को प्राप्त करता है (जैसे उद्धरण, खाते का संतुलन, आदि)। एक्सेल की भाषा: इसे बदलना माइक्रोसॉफ्ट एक्सेल की भाषा के आधार पर आप उपयोग कर रहे हैं। तीन संभावनाएं हैं: एन ndash अंग्रेजी, एफआर ndash फ्रेंच, जीई ndash जर्मन. इस कदम को करने के लिए, यह महत्वपूर्ण है Irsquos. How हमें एक भाषा निर्दिष्ट करने की आवश्यकता है क्योंकि हम एक डीईडी लिंक का उपयोग कर रहे हैं JDDE Pretty Tool के साथ, एक सेल संदर्भ जैसे ldquoA1rdquo canrsquot दिया जाना चाहिए. इसके बजाय, हमें ldquoR1C1rdquo जैसे संदर्भों का उपयोग करना होगा.मॉक्रोसॉफ्ट ने स्तंभों और पंक्तियों के नाम का अनुवाद किया है.इस प्रकार, जर्मन में सेल संदर्भ ldquoR1C1rdquo फ्रेंच में ldquoL1C1rdquo और जर्मन में ldquoR1K1rdquo है नतीजतन, यदि आप किसी अन्य भाषा का प्रयोग कर रहे हैं, तो कृपया मुझे बताएं ताकि मैं स्रोत कोड को संशोधित कर सकूं। असल में, यह आपके बहुत तरह का होगा यदि आप मुझे अपने देश में इस्तेमाल किए जाने वाले सेल प्रारूप का पता करने दें। अग्रिम में कहां रणनीति शुरू होने के बाद, सभी मूल्यों को शुरू किया जाएगा और माइक्रोसॉफ्ट एक्सेल सभी आवश्यक आंकड़ों को इकट्ठा करेगा, जैसे पाठ्यक्रम के उद्धरण, लेकिन हमारे खाते की मुद्रा, हमारा आधार इक्विटी, और इसी तरह। यह देखा जा सकता है, वास्तविक समय में मूल्यों ldquoASKrdquo और ldquoBIDrdo बदल रहे हैं। जैसा कि आप देख सकते हैं, अलग-अलग टैब्स हैं: डैशबोर्ड: डैशबोर्ड हमारे खाते की स्थिति जैसे विभिन्न डेटा को फिर से शुरू करता है और इसमें ऐसे टूल शामिल हैं जो हमें हमारे एंट्रीज एक्जिट पॉइंट्स की गणना करने में सक्षम बनाता है। Irsquoll बाद में इस सुविधा पर वापस आ गया। स्थिति रिपोर्ट: वास्तव में, यह हमारे व्यापार लॉग को बढ़ाता है डैशबोर्ड पर दो ग्राफ़ स्वचालित रूप से प्रत्येक संशोधन या स्थिति रिपोर्ट में एक नई प्रविष्टि के साथ अपडेट हो जाएंगे। जमा लॉग: यह वह स्थान है जहां हमारे खाते में सभी जमा या निकासी दर्ज हों। ग्राफ पी एल: अधिक विशेष रूप से हमारे घाटे और मुनाफे का विश्लेषण करने के लिए यह केवल दो ग्राफ़ों की एक बड़ी कॉपी है। अंत में, DDEJFOREX नामक एक छिपी हुई पत्रिका है जिसमें JForex से प्राप्त सभी डेटा शामिल हैं यह माउस दायां बटन पर क्लिक करके दिखाया जा सकता है और उसे दिखाना चुन सकते हैं। यह हमारे माइक्रोसॉफ़्ट एक्सेल टूल का मस्तिष्क है, क्योंकि यह पैसे प्रबंधन प्रणाली को काम करने के लिए सभी उद्धरण, एक मुद्रा के लिए हमारी मुद्रा में लागत और कुछ अन्य आवश्यक सामग्री प्राप्त करता है। तो कृपया, इसे कभी भी संशोधित न करें। ध्यान दें । डैशबोर्ड लॉन्ड है ndash यह कुछ फ़ार्मुलों को मिटाकर कुछ गलतियों से बचने के लिए है। यदि आप इसे अनलॉक करना चाहते हैं, तो पासवर्ड ldquoadminrdquo (उद्धरण चिह्नों के बिना) है। इसलिए, इस माइक्रोसॉफ़्ट एक्सेल टूल को एक संक्षिप्त परिचय दिया गया है। अब, हम विवरण के माध्यम से जाना होगा। ldquo ज्ञान शक्ति है rdquo ndash फ्रांसिस बेकन 1561 - 1626 यह डिफ़ॉल्ट रूप से चयनित पत्र है। यदि नहीं, तो नीचे दिए गए टैब के बारे में क्लिक करें: डैशबोर्ड पर ध्यान दें: सबसे पहले, डैशबोर्ड पर ध्यान केंद्रित करें यह चार भागों में विभाजित है: खाता सारांश, आंकड़े, जोखिम की गणना और दो ग्राफ़ जो कि प्रॉफिटस्लॉस के संचय का प्रतिनिधित्व करते हैं, और ग्राफ़ जो हमारे प्रॉफिटस्लॉस की प्रगति दिखा रहा है। 1: खाता मुद्रा: यह हमारे खाते (EUR, USD, CHF, आदि) के लिए उपयोग की जाने वाली मुद्रा है। यह माइक्रोसॉफ्ट एक्सेल द्वारा स्वचालित रूप से पुनर्प्राप्त है 2: मुद्रा जमा के एलटीएनए में कुल जमा: यह हमारा कुल जमा निकासी है इसे शीट ldquoDeposit Logrdquo के साथ गणना की जाती है। हर बार जब हम जमा लॉग में एक प्रविष्टि बदल या संशोधित करते हैं, तो यह मान स्वचालित रूप से गणना करता है। 3: मुद्राखाना के लिपटे नाम में बेस इक्विटी: यह हमारे खाते की वास्तविक इक्विटी है। नोट: जब तक हमारा वर्तमान ऑर्डर बंद हो जाता है तब तक इसे अपडेट किया जाता है। 4: मुद्रा के नाम पर शेष राशि: यह पिछले दिन की इक्विटी है। 5: उत्तोलन: यह हमारा अधिकतम लाभ है 6: कॉन्टैक्ट के नाम से कुल पीएल: यह हमारे खाते पर वास्तविक सकल पीएल (प्रॉफिट लॉस) है। यहां, हम अपने सभी ट्रेडों के 4.02 यूरो का नुकसान देख सकते हैं (यह एक उत्कृष्ट व्यापारी नहीं है Irsquom लगता है)। 7: कुल पीएल इन: यह हमारे लाभ या घाटे का प्रतिशत है। इस मामले में, 4 EUR मेरे खाते का 0.04 का प्रतिनिधित्व करता है। 8: मुद्रा व्यापार के नाम पर निशुल्क ट्रेडिंग लाइन: यह हमारी वास्तविक ट्रेडिंग लाइन है (आधार इक्विटी एक्स लीवरेज)। ध्यान दें कि ldquolt मुद्रा gtrdquo का नाम स्वचालित रूप से अद्यतन है। यहां इस्तेमाल किए गए सभी मान डेमो खाते से आते हैं। ldquo राजनेता, नशे में धुलाई के इस्तेमाल के आंकड़ों का इस्तेमाल करते हैं, दीपक पदों का उपयोग करते हैं: रोशनी के लिए नहीं, बल्कि समर्थन के लिए हंस कुह्न - 1 9 1 9 पहले, मैं दूसरे ब्रोकर में एमटी 4 का उपयोग कर रहा था। मेरी सबसे बड़ी अफसोस (और संभवत: केवल) ही कई आंकड़े हैं जो एमटी 4 की पेशकश की गई थी। जैसा कि मैं इसे पुनः प्राप्त करना चाहता हूं, मैंने एक आंकड़ा सारांश बनाया है 1: गणना: यह ट्रेडों की कुल संख्या, ट्रेडों, सकारात्मक और नकारात्मक कारोबार है। 2: प्रतिशत: कुल संख्याओं के व्यापार से संबंधित विजय या हानि व्यापार का प्रतिशत। तो हम देख सकते हैं कि केवल 33.33 मेरे व्यापार सकारात्मक हैं। 3: सकल पीएल में मुद्रा के नाम पर जीएल: यहां हम देख सकते हैं कि कुल सकारात्मक ट्रेडों में 0.12 यूरो और नकारात्मक ट्रेडों ने मुझे 4.14 यूरो का नुकसान पहुंचाया। 4: मुद्रा के नाम पर प्रति व्यापार औसत gt: हम देख सकते हैं कि औसतन, प्रत्येक व्यापार ने मुझे 1.34 यूरो खो दिया, औसत सकारात्मक व्यापार 0.12 यूरो और औसत नकारात्मक ट्रेडों ने मुझे 2.07 यूरो खो दिया। 5: मुद्रा में सबसे बड़ा व्यापार मुद्रा के नाम और लेफ्टिनेंट में निम्नतम व्यापार मुद्रा जीटी के नाम पर मैंने सबसे अच्छा व्यापार किया है 0.12 यूरो। सबसे खराब, मुझे 3.9 यूरो खो दिया। 6: अधिकतम लगातार जीत और मैक्स लगातार नुकसान: यह अधिकतम लगातार ट्रेडों की गणना करता है और अधिकतम लगातार व्यापार विफल रहता है। 7: मुद्रा जीटी के नाम पर मैक्स में लगातार लगातार जीत और मुद्रा जीटी के नाम पर अधिकतम लगातार नुकसान। यहां हम देख सकते हैं कि सभी लगातार जीता जीत ने मुझे 0.12 यूरो और अधिकतम लगातार 4.02 यूरो का नुकसान पहुंचाया। 8: मुद्रा में पूर्ण गिरावट और मुद्रा के नाम पर निरपेक्ष आहरण: हमारे जमा (वर्तमान मुद्रा में और प्रतिशत) के अनुसार यह अधिकतम नुकसान है। 9: लाभ का कारक: यह हमारे व्यापार की गुणवत्ता का सूचकांक है। 2 के नीचे की संख्या में व्यापार की खराब गुणवत्ता का संकेत मिलता है इसकी गणना अनुपालन के अनुसार की जाती है: प्रॉफिटस्लॉस 10 अपेक्षित भुगतान: प्रत्येक व्यापार के लिए उम्मीद की जा सकती है की तुलना में यह लाभ या मूल्य खो सकता है (इस मामले में हारना) यह अनुपालन के अनुसार गणना की जाती है: (मुनाफा-हानि) कुल व्यापार की संख्या। यह माइक्रोसॉफ्ट एक्सेल के साथ पैसे प्रबंधन को समर्पित लेखों के इस श्रृंखला के पहले भाग का समापन करता है। अगला खंड जोखिम प्रबंधन से निपटना होगा (जैसा कि इस खंड में आंकड़ों के साथ अनिवार्य रूप से पेश किया गया है) आप यहां फोरम विषय के तहत फाइल डाउनलोड कर सकते हैं।

No comments:

Post a Comment