Tuesday 12 December 2017

मार्केट ट्रेडर्स संस्थान विदेशी मुद्रा समीक्षा संकेत


मार्केट ट्रेडर्स इंस्टीट्यूट (एमटीआई) एमटीआई ने मेरी जिंदगी बदल दी है, सबसे पहले, एमटीआई के बारे में इतनी बुरी समीक्षाओं को देखने के लिए मुझे चौंका दिया गया, सबसे पहले, हर टिप्पणी का असली नाम होना चाहिए, इसलिए इसे जाना है: मेरा नाम मार्सेलो और Ive है 5 साल से अधिक समय के लिए एमटीआई के साथ और ईमानदार होने के लिए, प्रारंभिक 4 सालों के लिए, मैंने कभी भी अपने जीवन में सबसे अच्छा विकल्प किया, ईमानदार होना, मैं लगातार लाभ नहीं बना रहा था, लेकिन समस्या पाठ्यक्रम नहीं थी, समस्या मेरी मानसिकता थी, मेरा व्यवहार जब मेरे व्यापार में आया, मेरी भावनाओं से कैसे निपटूं, व्यापार में प्रवेश करने से पहले झिझक, जल्दी से बाहर निकलें, देर से बाहर निकलना, उचित व्यापार पत्रिका नहीं है, उचित जोखिम प्रबंधन के साथ व्यापार नहीं करता। एमटीआई द्वारा सिखाया गया एक या दो रणनीतियों का पालन करने के बाद, मैंने अपनी मानसिकता को बाजार में बदलने के लिए अपना दृष्टिकोण बदलना शुरू कर दिया और अचानक एकदम से पीिप्स एक बिंदु पर प्रचुर मात्रा में बनना शुरू कर दिया, जिस पर पिछले 6 महीनों के दौरान आईएम औसत से 2 से 3K पिप्स , मैंने कभी नहीं छोड़ा, सफलता एक सीधी रेखा से नहीं बनाई गई है, पथ बहुत मुश्किल है, अंधेरा, विशेष रूप से शुरुआत में एमटीआई में शामिल होने से पहले, मैंने इंटरनेट से मुफ्त सामग्री के साथ खुद को सीखने की कोशिश की, और यह मेरी सबसे बड़ी गलती थी, क्योंकि मैंने इतनी बुरी आदतों को सीखा है, जिससे मुझे इससे छुटकारा पाने में वर्षों लग गए। एक आकाशीय और उचित शिक्षा होने के नाते मैं सबसे अच्छा सुझाव दे सकता हूं, वित्तीय स्वतंत्रता की सही दिशा में जाने में मदद करने के लिए धन्यवाद। जीवन में सफलता इतना आसान नहीं होती, न सोचें कि आप किसी भी पाठ्यक्रम के पहले 6 महीनों में पैसा बनाने जा रहे हैं या किसी और का अनुसरण कर रहे हैं, क्या आपको लगता है कि एक डॉक्टर 6 महीने में सर्जरी का प्रदर्शन कर सकता है क्या आपको लगता है कि एक इंजीनियर केवल 6 महीने के अनुभव के साथ एक इमारत को प्रोजेक्ट करने में सक्षम है वही विदेशी मुद्रा या जीवन में किसी भी चीज पर लागू होता है, इसमें समय, प्रयास, बहुत असफलता लगती है मैं एक और उदाहरण देता हूं, मैंने 3 साल के लिए जर्मन का अध्ययन किया और मैं स्नातक होने के लिए एकमात्र एक था, तब मेरे शिक्षक ने मुझसे संपर्क किया और कहा: बधाई हो, आप 800 विद्यार्थियों के बाद कोर्स पूरा करने वाले पहले छात्र हैं, हर कोई शिकायत कर रहा था कुछ: आह बिल्कुल उबाऊ है, शिक्षक मदद नहीं करता है, मैं इसे और ब्ला ब्ला नहीं मिलता है Ive भी सेना के लिए गया था और वहाँ भी मैं कुछ भी में छोड़ने नहीं सीखा, मैं पतली, कम था, अभी भी मेरे साल में सबसे अच्छा सैनिकों में से एक था। मुझे पता है कि एमटीआई समर्थन में सुधार के लिए जगह है, क्योंकि मुझे इसके साथ समस्याएं भी थीं, लेकिन यह मेरा मोड़ नहीं था, मेरा टर्निंग प्वाइंट सीख रहा था कि कैसे अनुशासित किया जाए, एक या दो रणनीतियों का पालन करें और मुझे लगता है कि वास्तव में 10 से अधिक पाठ्यक्रम और मैं कह सकता हूं कि उनमें से 5 मेरे लिए अच्छा नहीं हैं, उनमें से कुछ खरीदे हैं क्योंकि मुझे 40-70 से ज्यादा का समय मिल रहा था, इसलिए थोड़े समय में बहुत सारे कोर्स करने के लिए वास्तव में मेरे लिए बुरा था, लेकिन एक बार मैंने एफएक्स चीफ्स ट्रेडिंग रूम, यूटीपी पैकेज, स्विंग ट्रेडर कोर्स और मार्केट में पेश विभिन्न विश्लेषकों जैसे सबसे अच्छा, मैंने अंततः शुरू करना शुरू कर दिया। मैंने हाल ही में दुनिया भर के नंबर 8 वें (एफएक्सब्लूए कॉमपेटिशनसैडिटरर-मिलियन-डॉलर-व्यापारी) में एक विदेशी मुद्रा संदर्भ समाप्त किया और इस वर्ष मैं भी एक फंड मैनेजर बन गया। उन चीजों को आसान नहीं आना, आपको इसके लिए लड़ना होगा। कंपनी को दोषी ठहराया या पाठ्यक्रम बहुत आसान है, लेकिन आप यह नहीं सोचते हैं कि शायद आप जो कुछ गलत कर रहे हैं और बेहतर कारोबारी बनने और बेहतर बनाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें। मार्केट ट्रेडर्स इंस्टीट्यूट की समीक्षा मार्केट ट्रेडर्स इंस्टीट्यूट की समीक्षा डिफैंटेज्स कोर्स अपेक्षाकृत महंगे फोकस हैं ज्यादातर तकनीकी व्यापार पर है यदि महाविद्यालय विदेशी मुद्रा व्यापार पर पाठ्यक्रम की पेशकश करते हैं, तो संभवतः दुनिया में कई और अधिक विदेशी मुद्रा व्यापारियों की संभावना होगी। लेकिन उस समय तक, संभावित व्यापारियों को रुचि रखने वाले छात्रों को शिक्षित करने के उद्देश्य से निजी विदेशी मुद्रा पाठ्यक्रमों पर भरोसा करने की आवश्यकता होगी, कैसे लाभदायक व्यापारियों बनने के लिए। और जब सैकड़ों विदेशी मुद्रा पाठ्यक्रम मौजूद होते हैं, तो कई फॉरेक्स ट्रेडिंग के विशिष्ट पहलू पर ध्यान केंद्रित करते हुए, उथले या एक-आयामी होते हैं। एक समय में, हालांकि, एक विदेशी मुद्रा पाठ्यक्रम उभरता है जो विदेशी मुद्रा व्यापार को एक अनुशासन के तौर पर पेश करता है, केवल एक शौक नहीं। मार्केट ट्रेडर्स संस्थान एक ऐसी कंपनी है जेरेड मार्टिनेज़, एक व्यापक रूप से मान्यता प्राप्त विदेशी मुद्रा विशेषज्ञ, मार्केट ट्रेडर्स इंस्टीट्यूट द्वारा सभी स्तरों पर व्यापारियों के लिए उपयुक्त विदेशी मुद्रा पाठ्यक्रम प्रदान करता है। हमारे मार्केट ट्रेडर्स की समीक्षा के दौरान हमने जो विशेष रूप से मदद की है, वह तथ्य यह था कि कंपनी बहुत सारे विदेशी मुद्रा की जानकारी प्रदान करती है, ताकि संभावित छात्रों और व्यापारियों को विदेशी मुद्रा पाठ्यक्रम खरीदने से पहले कंपनी के प्रस्तावों की भावना मिल सके। हमारे पसंदीदा प्रसाद में कंपनी की मुफ्त ईबुक, फ्री वेबिनार, और सदस्यता लेने से पहले उनके डिमांड सर्विस पर विश्लेषक की कोशिश करने की क्षमता थी। मार्केट ट्रेडर्स इंस्टीट्यूट्स वेबसाइट भी मुफ्त विदेशी मुद्रा लेखों की पेशकश करती है, हालांकि हम उनमें से बहुत से बहुत अधिक सामान्य हैं, शायद इसलिए कि व्यापारियों को रजिस्टर करने की आवश्यकता महसूस होगी। कुछ पहले सबक मुफ्त हैं, जो आप के लिए क्या कर रहे हैं की एक भावना दे देंगे अगर आप एक कोर्स में दाखिला लेने का फैसला करते हैं। मार्केट ट्रेडर्स इंस्टीट्यूट वर्क्स मार्केट ट्रेडर्स इंस्टीट्यूट शुरुआती, मध्यवर्ती व्यापारियों और उन्नत व्यापारियों के लिए अपने विदेशी मुद्रा पाठ्यक्रम को तोड़ देता है। आप किसी विशिष्ट विषय पर आधारित एक कोर्स भी चुन सकते हैं जैसे बैलिस्टिक स्केलिंग, स्विंग ट्रेडिंग या चार्टिंग कॉन्सेप्ट को समझना। हमारे मार्केट ट्रेडर्स की समीक्षा के दौरान, हमने पाया कि कोर्स के विकल्प स्पष्ट रूप से प्रस्तुत किए जाने के लिए ताकि व्यापारियों को आसानी से यह पता लगे कि आप किस कोर्स से शुरू करना चाहते हैं अधिकांश पाठ्यक्रमों में 16 इंटरैक्टिव ट्रेनिंग सबक, साथ ही साथ ऑनलाइन कक्षाएं भी शामिल हैं। छात्र 2-दिवसीय लाइव क्लास में भाग लेने का भी चयन कर सकते हैं, जो संभवतया फ्लोरिडा झील मैरी में मार्केट ट्रेडर्स संस्थान मुख्यालय में आयोजित किया जाता है। फिर भी व्यापारी जो फ्लोरिडा यात्रा करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं अभी भी ऑनलाइन सामग्री के साथ ही पूरी तरह से शिक्षा प्राप्त कर सकते हैं सभी स्तरों पर विभिन्न विषयों पर वेबिनार भी प्रस्तुत किए जाते हैं मार्केट ट्रेडर्स संस्थान की कीमत 199 से शुरू होती है, और अल्मेट ट्रेडर्स पैकेज ऑन डिमांड के लिए 49 9 5 तक चलता है। अन्य विदेशी मुद्रा पाठ्यक्रमों की तुलना में यह कीमत निश्चित रूप से उच्च है, लेकिन जब हमने इस मार्केट ट्रेडर्स की समीक्षा के दौरान हर एक कोर्स का परीक्षण नहीं किया, तो हमें इसमें कोई संदेह नहीं है कि लाइव पाठ्यक्रमों की इंटरैक्टिव प्रकृति और लचीली शेड्यूलिंग संभावित व्यापारियों को उन कौशलों को सीखने में मदद कर सकती है, जिनकी उन्हें ज़रूरत है लाभप्रद व्यापार करने के लिए, और उम्मीद है कि वे अपने विदेशी मुद्रा पाठ्यक्रम पर खर्च किए गए धन अर्जित करेंगे और फिर कुछ जोखिम अस्वीकरण: दैनिक न्यूफ़ोन्यूशंस किसी भी हानि या क्षति के लिए उत्तरदायी नहीं होगी, जिसके परिणामस्वरूप बाजार की खबर, विश्लेषण, व्यापार सहित इस वेबसाइट में निहित जानकारी पर निर्भरता होगी। संकेत और विदेशी मुद्रा दलाल की समीक्षा। इस वेबसाइट में निहित डेटा अनिवार्य रूप से वास्तविक समय और सटीक नहीं है, और विश्लेषण लेखक की राय हैं और दैनिकफोर्क्स या इसके कर्मचारियों की सिफारिशों का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं मार्जिन पर मुद्रा व्यापार में उच्च जोखिम शामिल है, और सभी निवेशकों के लिए उपयुक्त नहीं है। चूंकि लीवरेज उत्पाद हानि प्रारंभिक जमा से अधिक है और पूंजी जोखिम में है। विदेशी मुद्रा या किसी अन्य वित्तीय साधन को व्यापार करने का निर्णय लेने से पहले आपको अपने निवेश के उद्देश्यों, अनुभव के स्तर, और जोखिम की भूख पर ध्यान से विचार करना चाहिए। हम आपके द्वारा समीक्षा किए जाने वाले सभी दलालों के बारे में आपकी बहुमूल्य जानकारी प्रदान करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। आपको इस मुफ्त सेवा प्रदान करने के लिए हमें ब्रोकरों से विज्ञापन शुल्क प्राप्त होता है, जिनमें से कुछ हमारे रैंकिंग में सूचीबद्ध होते हैं और इस पृष्ठ पर। जब तक हम यह सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरह से करते हैं कि हमारे सभी डेटा अद्यतित हैं, हम आपको सीधे ब्रोकर के साथ हमारी जानकारी को सत्यापित करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। जोखिम अस्वीकरण: बाजार समाचार, विश्लेषण, व्यापारिक संकेतों और विदेशी मुद्रा दलाल की समीक्षा सहित इस वेबसाइट के भीतर मौजूद जानकारी पर निर्भरता से उत्पन्न किसी भी हानि या क्षति के लिए दैनिक विदेशी मुद्रा नहीं होगा। इस वेबसाइट में निहित डेटा अनिवार्य रूप से वास्तविक समय और सटीक नहीं है, और विश्लेषण लेखक की राय हैं और दैनिकफोर्क्स या इसके कर्मचारियों की सिफारिशों का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं मार्जिन पर मुद्रा व्यापार में उच्च जोखिम शामिल है, और सभी निवेशकों के लिए उपयुक्त नहीं है। चूंकि लीवरेज उत्पाद हानि प्रारंभिक जमा से अधिक है और पूंजी जोखिम में है। विदेशी मुद्रा या किसी अन्य वित्तीय साधन को व्यापार करने का निर्णय लेने से पहले आपको अपने निवेश के उद्देश्यों, अनुभव के स्तर, और जोखिम की भूख पर ध्यान से विचार करना चाहिए। हम आपके द्वारा समीक्षा किए जाने वाले सभी दलालों के बारे में आपकी बहुमूल्य जानकारी प्रदान करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। आपको इस मुफ्त सेवा प्रदान करने के लिए हमें ब्रोकरों से विज्ञापन शुल्क प्राप्त होता है, जिनमें से कुछ हमारे रैंकिंग में सूचीबद्ध होते हैं और इस पृष्ठ पर। जब तक हम यह सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरह से करते हैं कि हमारे सभी डेटा अद्यतित हैं, हम आपको सीधे ब्रोकर के साथ हमारी जानकारी को सत्यापित करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

No comments:

Post a Comment